Why You Should Visit Baku, Azerbaijan In HINDI (हिन्दी) – Travels Mantra

Latest Blog Posts

We love to share our travel experiences

Why You Should Visit Baku, Azerbaijan In HINDI (हिन्दी)

June 23, 2020
Travels Mantra

अज़रबैजानी अज़बरब्यन रिस्पब्लिका, पूर्वी ट्रांसकेशिया देश। एक क्षेत्र है जो काकेशस पर्वत के दक्षिणी किनारों को समतल करता है, पर कब्जा करते हुए, यह रूस द्वारा उत्तर में, कैस्पियन सागर के पूर्व में, ईरान द्वारा दक्षिण में, अर्मेनिया के पश्चिम में, और जॉर्जिया द्वारा उत्तरपश्चिम पर स्थित है। अपना बाकू टूर पैकेज बुक करें।

लेकिन इससे पहले बाकू, अज़रबैजान यात्रा वीडियो देखें।

Baku Azerbaijan City Tour in 4k

FIRST IMPRESSIONS OF BAKU

BAKU

अजरबैजान का देश यूरोप, एशिया और मध्य पूर्व की क्रॉस सड़कों पर स्थित है और इसलिए, भोजन, धर्म, संस्कृति आदि के संबंध में प्रत्येक क्षेत्र से इसका प्रभाव है।

आपने उस बल्ले को सही से देखा जो बाकू पुराने और नए दोनों तरह से मिलता जुलता था। पुरानी भावना प्राचीन ओल्ड सिटी से आई है, जो चारों तरफ से बड़े पैमाने पर ईंट की दीवारों से घिरा हुआ है। और नया आधुनिक क्षितिज (हैलो फ्लेम टावर्स!) और शहर के आसपास के विभिन्न शहरी आकर्षणों से आया है। बहुत तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था में बहुत सारे तेल के पैसे का योगदान है जो दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।

WHAT TO DO IN BAKU?

कुछ लोग बाकू को “मिनी दुबई” मानते हैं, जो शहर के आसपास के सभी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है। कई चीजें हैं जो आपको व्यस्त और मनोरंजन बनाए रखेंगी और शहर तेजी से विस्तार कर रहा है।

WALK AROUND THE OLD CITY

OLD CITY

अगर आपके पास बाकू में केवल 1 काम करने का समय है, तो इसे आकर्षक ओल्ड सिटी में घूमने में खर्च करें। इस क्षेत्र के अंदर, आपको कोबलस्टोन सड़कों, संकीर्ण घुमावदार गलियों, बुटीक हाउस और स्थानीय दुकानों, कैफे और रेस्तरां के टन मिलेंगे।

THE FLAME TOWERS

FLAME TOWERS

Flame Towers शहर की सबसे प्रतिष्ठित संरचना है, और काकेशस क्षेत्र में सबसे आधुनिक इमारतों में से कुछ हैं। तीन इमारतें आकार और उपस्थिति में समान हैं, और एक यात्रा के लायक हैं! आप केबल कार को टावरों के आधार तक ले जा सकते हैं, और फिर वेधशाला डेक पर जाने के लिए शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

THE HEYDAR ALIYEV CENTER MUSEUM

THE HEYDAR ALIYEV CENTER MUSEUM

संग्रहालय का निर्माण ज़ाहा हदीद नाम की प्रसिद्ध इराकी-ब्रिटिश महिला वास्तुकार द्वारा किया गया था, और यह बहुत भविष्यवादी है!

THE CASPIAN  SEA  BOARDWALK

CASPIAN SEA BOARDWALK

कैस्पियन सागर एक विशाल झील है, या समुद्र की तरह अधिक है, जो बाकू शहर से सटे हुए है। एक अतिरिक्त लंबी सड़क है जो आप नीचे चल सकते हैं, कैफे, बार, रेस्तरां, कॉन्सर्ट वेन्यू, पार्क और डाउनटाउन के शानदार दृश्यों के साथ।

THE FORMULA 1 TRACKS

FORMULA 1

यदि आपको NASCAR और / या कार रेसिंग पसंद है, तो आप दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित घटनाओं में से एक के रैक ट्रैक्स पर जाएं।

EAT YOUR FACE OFF 

EAT YOUR FACE OFF

जब तक आपने स्थानीय व्यंजनों की कोशिश नहीं की है तब तक बाकू का दौरा पूरा नहीं हुआ है। यह ईरानी और तुर्की भोजन के साथ आम में बहुत कुछ है – कबाब, सलाद, फ्लैट ब्रेड, हम्मस, ताजे फल और सब्जियां, आदि।

यदि आप बाकू की यात्रा करने के इच्छुक हैं, तो कृपया नीचे से अपनी आवश्यकता के अनुसार सभी समावेशी टूर पैकेज का चयन करें:

BAKU Holiday Package | Azerbaijan

Why You Should Visit Baku, Azerbaijan In HINDI (हिन्दी)



Why You Should Visit Baku, Azerbaijan In HINDI (हिन्दी)